सलमान हो सकते थे इस बड़ी फिल्म का हिस्सा इस वजह से किया मना ?

करण जौहर की फिल्म ‘कल हो ना हो’ को रिलीज हुए आज 14 साल पूरे हो गए हैं। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा प्रीति जिंटा और सैफ अली खान लीड रोल में थे।

‘कल हो ना हो’ 2003 में रिलीज हुई और उस वक्त यह बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और लोगों को भी खूब रास आई। इस फिल्म को 2 नेशनल अवॉर्ड और 8 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले, लेकिन इस फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से हैं जिनके बारे में शायद ही लोग जानते हों।

‘कल हो ना हो’ से जुड़ी दिलचस्प बातें

करीना थी पहली पसंद

‘कल हो ना हो’ की कहानी करीना कपूर खान को ध्यान में रखकर लिखी गई थी। करीना ही फिल्म के लिए पहली पसंद थीं, लेकिन करीना ने ज्यादा फीस की डिमांड कर दी। फीस इतनी थी कि प्रोड्यूसर करण जौहर ने सुनते ही मना कर दिया और फिर करीना फिल्म से रिप्लेस कर प्रीति जिंटा को साइन कर लिया। इसमें प्रीति जिंटा की परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया गया और इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला।

सलमान करते सैफ का रोल

फिल्म में सैफ अली खान का फनी और ह्यूमर वाला किरदार सभी को पंसद आया था, लेकिन शायद लोग नहीं जानते कि सैफ इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे। मेकर्स ने इस रोल के लिए सलमान खान से लेकर अभिषेक बच्चन और विवेक ओबरॉय तक को अप्रोच किया, लेकिन सभी ने मना कर दिया। ‘कल हो ना हो’ सैफ अली खान के फिल्मी करियर में एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई। उन्हें फिल्म में निभाए रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *