दिल्ली मेट्रो में मुस्लिम बुजुर्ग से लड़के बोले पाक चले जाओ

नई दिल्ली.
राजधानी की मेट्रो में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स से बुरे बर्ताव और भेदभाव का मामला सामने आया है। 2 लड़कों ने शख्स को सीट देने से इनकार कर दिया और कहा, “पाकिस्तान चले जाओ।” एक वुमन राइट एक्टिविस्ट ने अपनी फेसबुक पोस्ट में मेट्रो में पिछले हफ्ते हुई इस घटना का जिक्र किया है।
बीचबचाव करने वाले की कॉलर पकड़ी…
न्यूज एजेंसी के मुताबिक वुमन राइट एक्टिविस्ट कविता कृष्णन ने इस शर्मनाम वाकये का जिक्र अपनी फेसबुक पोस्ट में किया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।
फेसबुक पोस्ट के मुताबिक AICCTU (ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस) के नेशनल सेक्रेटरी संतोष रॉय ने घटना के दौरान हस्तक्षेप किया और बुजुर्ग मुस्लिम शख्स के सपोर्ट में आगे आए। जब रॉय ने लड़कों से शख्स से माफी मांगने को कहा तो उन्होंने इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, लड़कों ने रॉय की कॉलर पकड़कर उन्हें धक्का दे दिया और उनसे भी पाकिस्तान चले जाने को कहा।
थाने में शिकायत दर्ज, पर बुजुर्ग शख्स पीछे हटा
पोस्ट के मुताबिक जब मेट्रो खान मार्केट स्टेशन पहुंची तो एक सिक्युरिटी गार्ड कम्पार्टमेंट में आया और उसने बीच-बचाव किया। बाद में पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई। कुछ दिनों बाद रॉय जब पुलिस स्टेशन गए तो उन्हें पता चला कि बुजुर्ग शख्स ने अपनी शिकायत वापस ले ली है।
कविता कृष्णन ने पोस्ट में लिखा है, “बुजुर्ग शख्स ने पुलिस को लिखित में यह बयान दिया कि उसने दोनों लड़कों की माफी मंजूर कर ली है और उनकी कम उम्र को देखते हुए उन्हें माफ कर दिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *