राम रहीम रोहतक जेल में सब्जियां उगाएगा, दिनभर काम करने पर मिलेंगे 20 रुपए

चंडीगढ़.हरियाणा की रोहतक जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम अब सब्जियां उगाएगा। जेल एडमिनिस्ट्रेशन ने उसे बैरक के पास खाली जगह में खेती-बाड़ी का काम दिया है। इसके लिए राम रहीम ने तैयारी शुरू कर दी है। अक्टूबर के पहले हफ्ते में वह सब्जी लगाएगा। इसके लिए गुरमीत राम रहीम को 20 रोज मेहनताना मिलेगा। मंगलवार को डायरेक्टर जनरल (जेल) केपी सिंह ने बताया कि जेल में राम रहीम को आम कैदियों की तरह रखा गया है। उसे कोई वीवीआई ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा। ऐसी खबरें गलत हैं। उधर, पंचकूला हिंसा मामले में दर्ज एफआईआर में हनीप्रीत का नाम बतौर आरोपी जोड़ा गया है। बता दें कि डेरा की साध्वियों से रेप के केस में सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई है।

– डीजी जेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ”जेल में कैदियों के खून के रिश्ते के दो लोगों से फोन पर बात कराने का नियम है। फोन नंबर्स की जांच के बाद ही कैदियों की बात कराई जाती है। गुरमीत सिंह ने दो फोन नंबर दिए हैं, एक नंबर हनीप्रीत का है, जबकि दूसरा खुद का है। चूंकि हनीप्रीत का नंबर पहुंच से बाहर आ रहा है और अपना फोन शायद वह डेरे में छोड़कर आया है। फिलहाल इन नंबर्स की पुलिस जांच नहीं हो पाई है। इसलिए वह फोन पर बात नहीं कर पा रहा है।”
– ”गुरमीत सिंह की सिक्युरिटी पर केपी सिंह ने कहा, ”सुरक्षा को देखते हुए राम रहीम की बैरक में चुनिंदा कैदियों को जाने की इजाजत है। पुलिस, इंटेलिजेंस और सिक्युरिटी एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर बाबा की सिक्युरिटी का ध्यान रखा जा रहा है। जेल से बाहर आए जिन कैदियों ने मीडिया से बात की है, उनकी पहुंच राम रहीम की बैरक तक नहीं थी।”
राम रहीम मां की गोद में सिर रखकर नहीं रोया
– मां से राम रहीम की मुलाकात पर सिंह ने बताया कि जेल में कैदियों से मुलाकात करने वालों की वीडियोग्राफी कराई जाती है। गुरमीत सिंह से जेल में मिलने आई मां की गोद में सिर रखकर उसके रोने की खबर झूठी है, क्योंकि मुलाकाती और कैदी के बीच में कांच-जाली लगी होती है।
– राम रहीम जेल में पिछले 25 दिनों से है। मीडिया में उसके खाने और तबीयत को लेकर जो खबरें आई हैं। पूरी तरह से झूठी और मनगढ़ंत हैं। आम कैदियों की तरह बाबा भी अनुशासित तरीके से रह रहा है।
हनीप्रीत के खिलाफ FIR
 – उधर, राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा, ‘‘उन्हें (हनीप्रीत को) पकड़ने के लिए हमारी कोशिशें जारी हैं। उसके नेपाल में मौजूद होने की पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। जो भी सूचनाएं पुलिस को मिल रही हैं, उन्हें परखा जा रहा है। देश के अलग-अलग शहरों में टीमें हनीप्रीत की तलाश कर रही हैं। साथ ही उसके बारे में डेरा सपोर्टर दिलावर इंसां और प्रदीप गोयल से भी पूछताछ कर रही है।”
– हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोप में मंगलवार को एफआईआर दर्ज की। यहां के सेक्टर-5 थाने में दर्ज रिपोर्ट में हनीप्रीत का भी नाम जोड़ा गया है। अब वह भी आरोपी है। हनीप्रीत और आदित्य इंसा के खिलाफ लुकआउट नोटिस है।
– बता दें कि कुछ दिन पहले पुलिस ने डेरा के मेंबर दिलावर इंसां को सोनीपत और प्रदीप को उदयपुर से पकड़ा था। सोमवार को एसआईटी ने डेरा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसां से हनीप्रीत के बारे में पूछताछ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *