जब गुस्से में सनी देओल ने फाड़ दी थी पेंट

सनी देओल बतौर एक्टर करीब डेढ़ साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। उनकी फिल्म ‘पोस्टर ब्वॉयज’ शुक्रवार को रिलीज हो रही है। श्रेयस तलपड़े के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट में सनी ने बताया कि ‘डर’ (1993) के दौरान वे फिल्ममेकर यश चोपड़ा और को-एक्टर शाहरुख खान से नाराज हो गए थे। वजह थी फिल्म में शाहरुख को हाईलाइट करना। सनी देओल की मानें तो फिल्म रिलीज होने तक वे यह नहीं जानते थे कि विलेन (शाहरुख) को इतना ग्लोरिफाई किया जाएगा।

डर’ को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और इसमें सनी और शाहरुख के अलावा, जूही चावला का अहम रोल था। फिल्म में मेकर्स द्वारा शाहरुख को हाईलाइट करना सनी को बुरा लगा था। यही वजह है कि उसके बाद सनी ने कभी शाहरुख और यश चोपड़ा के साथ काम नहीं किया। 2001 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में सनी ने कहा था कि ‘डर’ की मेकिंग उनकी जिंदगी का सबसे बेकार अनुभव रहा है। इस दौरान उनसे झूठ बोला गया था और उन्हें मेकर्स द्वारा साइडलाइन कर दिया गया था। एक दिन जब वे स्विटज़रलैंड थे तो उन्हें बहुत तेज गुस्सा आया। उन्होंने अपना हाथ पॉकेट में इतनी तेजी से डाला कि जो जींस पहने हुए थे, वह फट गया।  इस इंटरव्यू में जब सनी से पूछा गया था कि शाहरुख से उन्हें कोई गुरेज है तो उन्होंने कहा था, “मैंने उनके साथ काम किया है और वे कैपेबल हैं। बस आगे से मैं ज्यादा केयरफुल रहूंगा।”

क्यों कर रहे है अपने बेटे को विजेता फिल्म्स से लांच 
 दरअसल, सनी से पूछा गया था कि आजकल नए टैलेंट को यशराज फिल्म्स और धर्मा प्रोडक्शंस बेहतरीन तरीके से लॉन्च करते हैं। ऐसे वे अपने बेटे करण के लिए उन्होंने यह रास्ता क्यों नहीं चुना? जवाब सुनकर सनी कुछ गंभीर होकर बोले, “मेरे बेटे के लिए विजेता फिल्म्स (होम प्रोडक्शन) ही सबसे बेहतर ऑप्शन है। मेरे पापा ने मुझे ‘बेताब’ से, भाई बॉबी को ‘बरसात’ और कजिन अभय को ‘सोचा न था’ से लॉन्च किया था। क्या आपको लगता है कि हम तीनों भाइयों के लिए इससे बेहतर प्लेटफॉर्म हो सकता था। अगर करण को कोई और भी लॉन्च करता तो विजेता फिल्म्स को-प्रोड्यूसर होता।”
सनी के बेटे के लिए यशराज ने ऑफर की थीं फिल्में
कुछ समय पहले तक ऐसी चर्चा थी कि करण को यशराज फिल्म्स द्वारा लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा था कि आदित्य चोपड़ा करण के साथ तीन फिल्मों की डील करना चाहते थे। लेकिन सनी देओल ने 1933 में हुए विवाद के कारण आदित्य का ऑफर ठुकरा दिया।  हालांकि, ताजा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सनी देओल ने कहा, “करण का डेब्यू कभी यशराज के साथ नहीं होना था। उसे मैं ही लॉन्च करने वाला था।” बता दें कि करण को लेकर सनी देओल ‘पल-पल दिल के पास’ टाइटल वाली फिल्म बना रहे हैं। शिमला की सहर लांबा इस फिल्म में करण के अपोजिट नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *